Make MoneyWeb Development

Top 10 highest paying coding jobs for you in 2022 | in Hindi

Top 10 highest paying coding jobs for you in 2022?

Top 10 highest paying coding jobs for you in 2022 दोस्तों आज के समय में जैसे जैसे इन्टरनेट ज्यादा से ज्यादा लोगो के पास पहुँच रहा है वैसे वैसे लोग इन्टरनेट से जुड़ते जा रहे है.

और इसके बाद से लोगो को पता चलता जा रहा है की आज के समय में अगर उनको पैसे कमाने है तो उनको स्किल को सीखना बहुत ही ज्यादा जरुरी है और आज के समय में Coding Skill का होना बहुत ही ज्यादा जरुरी हो गया है.

तो अगर आपको पहले से ही Coding के बारे में जानकारी है और आप अच्छी तरह से coding कर लेते है तो मैं आज आपको इस पोस्ट में कुछ जॉब्स के बारे में बताने जा रहा हूँ जो आपके लिए बहुत ही अच्छी हो सकती है.

Top-10-highest-paying-coding-jobs-for-you-in-2022
Top-10-highest-paying-coding-jobs-for-you-in-2022

और अगर आपको Coding नही आती है तो आप Coding को सीखकर इन jobs को Try कर सकते है, तो आज मैं आपको इस पोस्ट में उन सभी jobs के बारे में बताने जा रहा हूँ जो आपके लिए सही हो सकती है.

तो इस पोस्ट में आपको top 10 highest paying coding jobs for you in 2022 के बारे में बताने वाला हूँ जिनको आप अभी apply कर सकते है और उनको आप ज्वाइन भी कर सकते है.

तो चलिए अब शुरू करते है-

Top 10 highest paying coding jobs for you in 2022

1.Web developer

दोस्तों Web development में एक वेबसाइट कैसे बनायीं जाती है और कैसे एक वेबसाइट काम करती है इस बारे में एक Web developer को पूरी जानकरी होती है तो अगर आपको Programing की Knowledge है

तो आप एक Web development की जॉब को ले सकते है और उससे एक अच्छा पैसा कमा सकते है.

2.Software Developer

दोस्तों आज के समय लोग अपने काम को ऑटोमेशन पर लेकर जाना चाहते है और किसी भी प्रोसेस को सही तरह से करने के लिए software का बहुत ही ज्यादा रोल होता है,

How to make money from video editing in Hindi?

तो अगर आपको coding की जानकारी है और आप programming को जानते है तो

software developer आपके लिए आज के समय में एक अच्छा आप्शन हो सकता है. software developer software को बनता है और मॉडिफिकेशन करता है.

3.Game Developer

दोस्तों आज के समय में आप सभी को पता है की gaming industry कितनी boming इंडस्ट्री है, और आने वाले समय में Game का future बहुत ही bright होने वाला है.

तो अगर आपको programing की सही जानकारी है और आप coding को जानते है तो आप Game Developer की जॉब को आसानी से ले सकते है और इसमें अपना future secure कर सकते है.

जब आप इस profession को चुनते है तो इस profession में आपको Game को डिजाईन करने होता है और उसमे कुछ मॉडिफिकेशन करना होता है.

4.Mobile Application Developer-

दोस्तों अगर आपको Programing और Coding की सही से जानकारी है तो आप Mobile Application Developer की जॉब को भी ले सकते है और ये Top 10 highest paying coding jobs में से आपके लिए एक अच्छा option हो सकता है.

How to earn money from home for ladies in India | in Hindi

Mobile Application Developer एंड्राइड और IOS Mobile Platform के लिए Application को Develop करने का काम करता है.

5.Computer systems engineer

एक Computer systems engineer सिस्टम और मोबाइल एप्लीकेशन में आने वाली प्रॉब्लम को सोल्व करता है और सिस्टम के नेटवर्क में होने वाली सभी तरह की दिक्कतों को सोल्व करता है.

अगर आपको programing की सही से जानकारी है तो ये आपके लिए  highest-paying coding jobs for you to apply for in 2022 एक अच्छा आप्शन हो सकता है.

6.UI/UX Designer

एक UI/UX Designer किसी भी प्रोडक्ट का डिजाईन यूजर की सहमति के अनुसार करता है और यूजर को पूरा satisfaction देता है.

2022 में अच्छा पैसा कमाने के लिए 5 Best Skills जिनको हर किसी को सीखना चाहिए

तो अगर आपको coding और programing की अच्छी जानकारी है तो एक UI/UX Designer आपके लिए एक बसत आप्शन हो सकता है जिससे आप एक अपना अच्छा future secure कर सकते है.

7.Full-Stack Developer

दोस्तों आज के समय में लगभग  23 million developers ग्लोबली है और एक Full-Stack Developer को front-end and back-end development की पूरी जानकारी होती है.

तो अगर आपको Full-Stack Development आता है तो  highest-paying coding jobs for you to apply for in 2022 के लिए ये आपके लिए अच्छा आप्शन हो सकता है.

8.Data Scientist-

दोस्तों किसी भी डाटा को analyze करना और उसके हिसाब से फिर काम को करना कहलाता है Data science और जो भी इस काम को करता है उसको कहते है Data Scientist.

तो अगर आपको कोई भी छोटा डाटा को रीड और analyse करना है तो फिर उसको आप सिंपल तरीके से कर सकते है पर अगर आपको बहुत बड़ी कंपनी के डाटा को Read करना है तो फिर उसके लिए जरुरत होती है coding और programing की.

तो अगर आपको Data science आती है तो फिर ये आप्शन आपके लिए बेस्ट हो सकता है.

9.Front-End Developer

एक Front-End Developer किसी भी वेबसाइट के Front वाले पार्ट ओ भी यूजर को दिखाई देता है उसको develop करता है वेबसाइट ठीक तरह से वर्क कर रही है यूजर को कैसा लग रहा है और HTML, CSS, and Javascript को analyze करता है ताकि वेबसाइट अच्छे तरीके से वर्क कर सके.

तो अगर आपको Front-End Developer बनना है तो ये भी एक highest-paying coding jobs option for you to apply for in 2022 हो सकता है.

10.Back-End Developer

जिस तरह से एक Front-End Developer वेबसाइट के Front वाले पार्ट को analyse करता है और उस पर वर्क करता है वैसे ही एक Back-End Developer वेबसाइट के Back-End वाले भाग पर वर्क करता है.

Back-End Developer वेबसाइट के तीन component पर वर्क करता है -server, application, and database.

और इन तीनो को analyse करने के बाद वेबसाइट की वोर्किंग को सही और proper करता है.

FAQ- Top 10 highest paying coding jobs for you in 2022

Q : Which IT technology is most in-demand in 2022 | 2022 में किस आईटी तकनीक की सबसे अधिक मांग है ?
Ans: २०२२ और आने वाले समय में इस प्रोगरामिंग लैंग्वेजेज की डिमांड होने वाली है।

Cybersecurity
Cloud computing
Blockchain
Data analytics and data science
AI and Machine Learning
Project management.

Q : What coding jobs are in high demand | 2022 में कौन सी कोडिंग जॉब्स की डिमांड ज्यादा है ?
Ans:

Backend Developer.
Cyber Security Engineer.
Data Scientist.
Front End Developer.
Full Stack Developer.
Game Developer.
Mobile App Developer.
Product Manager.

Q: Which technology gives more salary? | 2022 में कौन सी टेक्नोलॉजी ज्यादा सैलरी देती है?
Ans: Artificial Intelligence (AI) Engineer and Blockchain

Q: Will coders become obsolete | क्या कोडर अप्रचलित हो जाएंगे?
Ans: जब तक मनुष्य कंप्यूटर और इंटरनेट का उपयोग करता है और कुछ नया हल करने की कोशिश करता है

तब तक कोडिंग कभी भी अप्रचलित नहीं होगी। भले ही हमारे पास प्रोग्राम हैं जो प्रोग्राम कर सकते हैं, जो अभी तक बहुत सीमित रूप में मौजूद हैं |

Q: What kind of developers are in demand | किस तरह के डेवलपर्स इन-डिमांड हैं?
Ans:

Front-End Developer
Mobile App Developer
Python Developer
Amazon Web Services Developer

Q: Does coding pay well | क्या कोडिंग अच्छा भुगतान करती है?
Ans: किसी भी डेवलपर को अच्छा पैसा कमाने के लिए उसकी स्किल्स मैटर करती है जितना आप मुश्किल स्किल्स सीखोगे उतना ही आप ज्यादा कमाओगे |

Q: How do I start a career in coding | मैं कोडिंग में करियर कैसे शुरू करूं?
Ans: कोडन सीखना आज की तारीख में काफी आसान है , आप इंटरनेट से और यूट्यूब के मदद से फ्री में कोडन सिख सकते है |

Q: Do I need a degree to be a coder | क्या मुझे कोडर बनने के लिए डिग्री की आवश्यकता है?
Ans: हाँ आप बिना किसी डिग्री के डेवलपिंग जॉब कर सकते हो । वेब डेवलपिंग में आपकी स्किल्स होनी चाहिए जिस आप किसी भी कंपनी के लिए कोडिंग और डेवलपिंग क्र सकते हो |

अंतिम विचार-Top 10 highest paying coding jobs for you in 2022

दोस्तों अगर अपने इस पोस्ट को यहाँ तक पढ़ा है तो आपको Top 10 highest paying coding jobs for you in 2022 के बारे में पूरी जानकरी मिल चुकी होगी और आपको आपके करियर लिए बेस्ट आप्शन मिल चूका होगा.

और अगर आपके Top 10 highest paying Programing jobs for you in 2022 से जुड़े कोई भी सवाल है तो आप मुझे कमेंट में बता सकते है.

अगर आपको मेरी ये दी हुई जानकारी पसंद आई है तो आप मेरी इस पोस्ट को अपने दोस्तों और परिवार वालो के साथ शेयर कर सकते हो. आप हमारे वेबसाइट के बेल्ल आइकॉन को जरूर प्रेस करे ता जो आप को हमारी आने वाली पोस्ट्स के साथ जुड़ सके | आप हमे you-tube पर भी follow कर सकते है |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.